एक और कोविद लहर के डर से, चीन ने अपने एजिन काउंटी में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लगा दिए हैं क्योंकि इस क्षेत्र में संक्रामक रोग के मामलों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, काउंटी देश में मंगोलिया क्षेत्र में स्थित है, जहां प्रशासन ने हजारों नागरिकों को घर में रहने के लिए कहा है और प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ नागरिक और आपराधिक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

एक अन्य विकास में, एक सेवानिवृत्त चीनी दंपति, जिन्होंने देश भर में यात्रा की होड़ में जाने के कुछ दिनों बाद, COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, को देश में मामलों में नवीनतम स्पाइक के लिए दोषी ठहराया गया है, जो चीन के ज़ीरो की प्रभावकारिता पर सवाल उठा रहा है। कोविड नीति।

चीन ने शुक्रवार को बीजिंग में चार सकारात्मक मामलों सहित 32 कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, राजधानी शहर में तेजी से अगले साल की शुरुआत में शीतकालीन ओलंपिक से पहले अधिकारियों में बेचैनी की भावना पैदा हुई।

बीजिंग इस सप्ताह मंगलवार से छिटपुट मामलों की रिपोर्ट कर रहा है, दो महीने से अधिक के शून्य-केस रिकॉर्ड को समाप्त कर रहा है।

आलोचकों का कहना है कि देश के विभिन्न हिस्सों में संक्रमण के समय-समय पर फैलने के बावजूद भारी रसद चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, चीन ने अपनी महंगी जीरो-सीओवीआईडी नीति में ढील देने के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग, जो मामलों के दैनिक अपडेट जारी करता है, ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में गुरुवार को 28 नए स्थानीय रूप से प्रसारित COVID-19 मामले सामने आए।

अलग से, बीजिंग के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शहर में चार मामले दर्ज किए।

जिन स्थानों पर मामले दर्ज किए गए उनमें बीजिंग, इनर मंगोलिया, गांसु, शानक्सी, निंग्ज़िया, गुइझोउ और किंघई शामिल हैं।

मामलों में वर्तमान स्पाइक को बड़े पैमाने पर शंघाई के एक बुजुर्ग दंपति के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था, जिन्होंने जियान के पर्यटन शहर सहित कई शहरों के लिए उड़ान भरी, COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, और अधिकारियों को चमड़े के शिकार पर भेजा, जो कई लोगों का पता लगाने के लिए आए थे। उनके साथ संपर्क करें।

एक घोषणा के तीन दिनों के भीतर कि दंपति ने शनिवार को जियान में सकारात्मक परीक्षण किया था, दंपति के सैकड़ों करीबी संपर्क और उनके पांच यात्रा साथी, जिन्होंने बाद में सकारात्मक परीक्षण किया, की पहचान की गई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: