जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकवादी रविवार को श्रीनगर में पुलिस की एक छोटी टीम के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान गांदरबल के आदिल पर्रे के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि वह संगम में दो जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों हसन डार और एंकर सौरा में सैफुल्ला कादरी की हत्या और नौ साल की बच्ची को घायल करने में शामिल था।

गंदरबल के लश्कर के आतंकवादी आदिल पारे, जो संगम में जेकेपी के दो जवानों ग़ हसन डार और अंचार सौरा में सैफुल्ला कादरी की हत्या में शामिल थे और एक 9 साल की लड़की को घायल कर दिया था, जो पुलिस की एक छोटी टीम के साथ एक मौका मुठभेड़ में मारा गया था, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर विजय कुमार का हवाला देते हुए कहा।

मुठभेड़ श्रीनगर के क्रिसबल पालपोरा संगम इलाके में हुई। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के गदूरा के जुनैद अहमद शीरगोजरी, पुलवामा के द्रबगाम के फाजिल नजीर भट और पुलवामा में अरबल निकास के इरफान अहमद मलिक के रूप में हुई है।

पुलवामा के द्रबगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशिष्ट इनपुट के आधार पर, शनिवार को इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। जब वे संदिग्ध स्थान पर पहुंचे तो आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं, जिससे उनके बीच गोलीबारी हुई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, तीनों पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकवादी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: