दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि अगले दो महीनों तक शहर में राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन प्रदान किया जाएगा। इस फैसले से राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 72 लाख लोगों को फायदा होगा। यहां मीडिया को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने एक बार की वित्तीय सहायता ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी ड्राइवरों को प्रदान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार ड्राइवरों के खातों में उनकी जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए प्रत्येक में 5,000 रुपये हस्तांतरित करेगी।

"हमने तय किया है कि दिल्ली में सभी राशन कार्ड धारकों, लगभग 72 लाख की संख्या में, अगले 2 महीनों के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसका मतलब यह नहीं है कि लॉकडाउन 2 महीने तक जारी रहेगा। यह सिर्फ मदद करने के लिए किया जा रहा है। गरीब वित्तीय मुद्दों से गुजर रहा है, "मुख्यमंत्री ने कहा।

केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में सभी ऑटोरिक्शा चालकों और टैक्सी ड्राइवरों को दिल्ली सरकार द्वारा प्रत्येक को 5,000 रुपये दिए जाएंगे ताकि उन्हें इस वित्तीय संकट के दौरान थोड़ी मदद मिले।"

यह निर्णय उन प्रतिबंधों के मद्देनजर लिया गया जो राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 15 दिनों से कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: