प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि कई फैसले और सुधार शुरू में अप्रिय लग सकते हैं, लेकिन समय के साथ देश उन सुधारों का लाभ महसूस करता है। प्रधानमंत्री की टिप्पणी परोक्ष रूप से हाल ही में शुरू की गई केंद्र की नई सेना भर्ती नीति पर केंद्रित प्रतीत होती है, जिसकी मुख्य रूप से देश में व्यापक विरोध के साथ कई नौकरी के इच्छुक, पूर्व सैनिकों और विपक्ष द्वारा आलोचना की गई है।

कर्नाटक के बेंगलुरु में कई विकास योजनाओं के लॉन्च इवेंट के दौरान पीएम मोदी ने ये टिप्पणी की। इस कार्यक्रम में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि 21 वीं सदी का भारत धन और नौकरी देने वालों और नवोन्मेषकों का है, जो देश की असली ताकत हैं। सरकार उन्हें पिछले आठ साल से बढ़ावा दे रही है।स्टार्टअप और इनोवेशन का रास्ता आसान नहीं है, और पिछले आठ वर्षों से देश को इस रास्ते पर ले जाना भी आसान नहीं था। कई निर्णय और सुधार अस्थायी रूप से अप्रिय हो सकते हैं, लेकिन समय के साथ उनके लाभों का अनुभव किया जा सकता है। मोदी ने कहा।

विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन या शिलान्यास करने के बाद संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, सुधारों का मार्ग ही हमें नए लक्ष्यों और नए संकल्प की ओर ले जा सकता है, हमने अंतरिक्ष और रक्षा क्षेत्र को खोल दिया है जो दशकों से सरकारी नियंत्रण में था।

यह देखते हुए कि बेंगलुरू ने दिखाया है कि अगर सरकार सुविधाएं देती है और नागरिकों के जीवन में कम हस्तक्षेप करती है तो भारतीय युवा क्या हासिल कर सकते हैं, मोदी ने कहा कि बेंगलुरु भारत के युवाओं और उद्यमिता के लिए सपनों का शहर है, नवाचार और सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों का सही उपयोग इसके पीछे मुख्य कारण हैं।

उन्होंने कहा, बेंगलुरु उन लोगों को अपनी मानसिकता बदलना सिखाता है, जो आज भी भारत के निजी क्षेत्र और निजी उद्यम को नीचा दिखाते हैं। ये शक्ति-दिमाग वाले लोग देश की ताकत और करोड़ों भारतीयों की क्षमता को कम करते हैं, उन्होंने कहा। यह कहते हुए कि डबल इंजन सरकार ने जो वादा किया था, उसे आज साकार होते देखा जा सकता है, मोदी ने कहा कि आज शुरू की गई परियोजनाएं जीवन की सुगमता और व्यवसाय करने में आसानी का समर्थन करेंगी।

उन्होंने आगे कहा कि बेंगलुरु के लिए उपनगरीय रेलवे परियोजना के कार्यान्वयन में 40 साल की देरी हुई। यदि वे समय पर पूरे हो जाते तो वे शहर के बुनियादी ढांचे पर दबाव नहीं डालते और इसे और मजबूत करते। मैं समय बर्बाद नहीं करना चाहता और हर मिनट काम करूंगा, उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: