तेलंगाना अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पूर्व संध्या पर भाजपा के अगले राजनीतिक दबाव के केंद्र में था, क्योंकि पार्टी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर तीखा हमला किया और जोर देकर कहा कि सरकार से उनके निष्कासन की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए, भाजपा महासचिव तरुण चुग ने केसीआर पर हमला किया, उन्होंने कहा मुख्यमंत्री अपने 3000 दिनों से अधिक के कार्यकाल के दौरान 30 घंटे के लिए भी अपने कार्यालय का दौरा नहीं किए है, वे रंगीन शामें बिताने, पारिवारिक शासन को बढ़ावा देने और उन लोगों की अनदेखी करने के लिए जो राज्य के निर्माण के लिए बलिदान दिया,में ज्यादा समय दिया।

यह स्पष्ट है कि भाजपा राज्य में सत्ता पर कब्जा करने के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में बैठक का उपयोग कर रही है, पार्टी ने अपनी 119 विधानसभाओं में अपने नेताओं को दो दिनों के लिए फीडबैक इकट्ठा करने के लिए भेज दिया है और यह मानना है कि यह एक बड़ी सार्वजनिक बैठक होगी जिसे कार्यकारी बैठक समाप्त होने के तुरंत बाद 3 जुलाई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किया जाना है।

महाराष्ट्र के साथ, भाजपा ने उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और अब उसकी निगाहें दक्षिणी राज्यों, विशेषकर तेलंगाना पर टिकी हैं। चुघ ने कहा कि मोदी की जनसभा में राज्य भर के 35 हजार से अधिक बूथों के भाजपा कार्यकर्ता और लाखों लोग शामिल होंगे।

मोदी की बैठक के बाद राव केवल 520 दिनों के लिए सत्ता में रहेंगे, चुग ने 2023 के अंत तक अगले विधानसभा चुनाव से पहले संभावित अवधि के संदर्भ में दावा किया। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शहर में पहुंचने के बाद एक रोड शो भी किया, जो 18 साल बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मेजबानी कर रहा है। राज्य के पार्टी प्रभारी चुग ने कहा कि मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के हर सत्र में भी शामिल होंगे, जो देश भर से लगभग 350 सदस्यों वाली एक प्रमुख भाजपा संस्था है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

BJP