रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के उस्ताद विराट कोहली टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली-स्टारर आरसीबी आईपीएल 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेल रही है। आरसीबी स्टार ने पितृत्व अवकाश के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है और जल्द ही रिकॉर्ड बुक में प्रवेश कर लिया है।

कोहली टी20 क्रिकेट में 12000 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं और काफी दुर्लभ और विशिष्ट खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं। वह इस प्रारूप में 12000 रन बनाने वाले तीसरे सबसे तेज़ खिलाड़ी भी हैं।

कोहली से पहले दुनिया में केवल पांच खिलाड़ी ही इस उपलब्धि को हासिल कर पाए थे। इस सूची में कोहली से पहले क्रिस गेल, शोएब मलिक, कीरोन पोलार्ड, एलेक्स हेल्स और डेविड वार्नर ही खिलाड़ी थे। विशेष रूप से, वह मैच लेने के मामले में भी तीसरे सबसे तेज़ हैं। भारतीय उस्ताद ने अपने 377वें टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की, जबकि गेल सबसे तेज हैं, जिन्होंने केवल 353 मैचों में 12000 रन बनाए हैं।


आरसीबी आइकन ने आईपीएल 2024 के ओपनर के दौरान एक और बड़ा मील का पत्थर भी हासिल किया है। वह आईपीएल में सीएसके के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: