रूसी चिड़ियाघर में एक युवा आगंतुक द्वारा बाड़े में फेंकी गई खिलौना गेंद को निगलने के बाद एक नर ध्रुवीय भालू की मौत हो गई। चिड़ियाघर अधिकारियों के अनुसार, उमका नाम का 25 वर्षीय ध्रुवीय भालू सोमवार सुबह येकातेरिनबर्ग में अपने बाड़े में नाश्ता करते समय अचानक जमीन पर गिर गया। उसे गिरने के बाद, उसके देखभालकर्ता ने तुरंत मदद के लिए बुलाया जिसके बाद दस मिनट के भीतर घटनास्थल पर वेट का एक दल पहुंचा, लेकिन उमाका तब तक मर चुकी थी, डैलू मेल ने बताया।

शव परीक्षण के बाद, यह पाया गया कि उसकी मृत्यु उसके पेट में मिली एक छोटी रबर की गेंद से हुई थी। उनकी अचानक मौत से निराश चिड़ियाघर के कर्मचारियों का दावा है कि रबर की गेंद को एक आगंतुक द्वारा फेंका गया था।

विशेष रूप से, उमका की महिला मित्र, आइना नाम की एक ध्रुवीय भालू, जो उसके साथ एक ही बाड़े में रहती थी, वह भी उसकी मौत से दुखी है। कर्मचारी एक कर्मचारी येकातेरिना उवरोवा ने स्थानीय मीडिया को बताया, “आइना अब बहुत दुखी है। उसने और उमका ने एक ही बाड़े को साझा किया और एक साथ बहुत समय बिताया। उन्होंने एक-दूसरे की देखभाल की और खिलौनों का आदान-प्रदान किया। जब वे वयस्क होते हैं तो ध्रुवीय भालू का एक-दूसरे के साथ मेलजोल करना आम बात नहीं है। ”


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: