भारत में Tata Altroz हैचबैक की बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। टाटा इस हैचबैक कार को जनवरी 2020 में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस कार को 2019 के मध्य में उतारने वाली थी, लेकिन किसी कारण से यह लॉन्च नहीं हो पाई थी। 

 


दमदार इंजन
नई अल्ट्रॉज में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है। सोर्स के मुताबिक कंपनी इसमें टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दे सकती है, लेकिन इसकीपावर टियागो से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इसके अलावा इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलने की संभावना है।

 


वजन हो सकता है कम
रिपोर्ट्स के मुताबिक नई अल्ट्रॉज का वजन भी मौजूदा टियागो की तुलना में करीब 10-15 किलोग्राम तक कम हो सकता है। कम वजन के होने से इसकी परफॉरमेंस और पावर आउटपुट में फर्क नजर आएगा। 

 

 

इनसे होगा मुकाबला
नई अल्ट्रॉज कंपनी की पहली प्रीमियम हैचबैक कार होगी और इसका सीधा मुकाबला मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा से होगा। माना जा रहा है कि नई अल्ट्रॉज कुछ ही महीनों में लॉन्च कर दी जाएगी। लेकिन यह किस महीने और तारीख को आएगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकरी नहीं है।  

 


ये होगी कीमत
टाटा की Altroz कार में सात इंच का इंफोटेनमेंट  टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। साथ ही कंपनी ड्यूल स्लीम हेडलैंप्स भी दे रही है। इस कार की संभावित कीमत  5.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: