मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं। लगभग 80 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ, अंबानी फिर से झोंग शानशान की तुलना में अधिक समृद्ध है, जिसकी बोतलबंद पानी की कंपनी ने इस सप्ताह 20 प्रतिशत की रिकॉर्ड कमाई की।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, चीनी टाइकून 76.6 बिलियन डॉलर का है, जो पिछले हफ्ते के 22 बिलियन डॉलर से ज्यादा है।

हालांकि, बाजारों में उतार-चढ़ाव भरे सप्ताह के बावजूद, मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपेक्षाकृत असंतुष्ट थी क्योंकि उसने कहा कि यह एक स्वतंत्र इकाई में अपने तेल-से-रसायन कारोबार को बंद कर देगी।

अंबानी ने पिछले दो वर्षों में अधिकांश समय एशिया के सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग का नेतृत्व करते हुए अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड के जैक मा को पीछे रखा था।

'लोन वुल्फ' के रूप में जानी जाने वाली, झोंग ने एक अन्य चीनी दिग्गज, जैक मा के अलीबाबा का भी अधिग्रहण किया है। उन्होंने कहा कि एशिया में शीर्ष पर पहुंचने के इतिहास में उनको "सबसे तेज" में से एक माना जाता है, ब्लूमबर्ग ने कहा कि वह इस साल तक चीन के बाहर बहुत कम जाना जाता था।

उन्होंने दिसंबर के अंत में अंबानी से खिताब हासिल किया और 2021 की शुरुआत में वॉरेन बफेट को पछाड़कर पृथ्वी का छठा सबसे धनी व्यक्ति था। झोंग के नोंगफू स्प्रिंग कंपनी जनवरी में अपने शुरुआती सार्वजनिक पेशकश से तीन गुना अधिक हो गई क्योंकि निवेशकों ने उपभोक्ता शेयरों के लिए रुख किया, जबकि उनके वैक्सीन निर्माता, बीजिंग विकाई जैविक फार्मेसी एंटरप्राइज कं, ने 3,757% की वृद्धि की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: