भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर फिर से रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि उन्हें 2 मार्च से तमिलनाडु के खिलाफ आगामी सेमीफाइनल के लिए मुंबई की टीम में नामित किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में भारत के लिए खेलने के बाद से ही अय्यर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से अनुपस्थित हैं। वह बड़ौदा के खिलाफ रणजी क्वार्टर फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे।

अय्यर की लगातार अनुपस्थिति एक अजीब मामला बन गई और इंटरनेट पर उनके बारे में कई रिपोर्टें आने लगीं। सबसे पहले उन्हें 27, 29, 35 और 13 के खराब स्कोर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम से बाहर कर दिया गया था, जिससे उनकी टीम में बने रहने में कोई मदद नहीं मिली। उन्हें पीठ में ऐंठन का अनुभव हुआ लेकिन उन्हें चयन के लिए मंजूरी दे दी गई। इसके बाद, एमसीए चयनकर्ता के अनुसार, पीठ की ऐंठन के कारण वह मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में शामिल नहीं हुए।

कुछ मीडिया रिपोर्टों में, अय्यर ने अपनी राज्य टीम को बताया कि वह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं, लेकिन एनसीए के खेल विज्ञान और चिकित्सा प्रमुख नितिन पटेल ने इस बात से इनकार किया कि उन्हें कोई ताज़ा चोट है। अब उनका सेमीफाइनल में खेलना तय है क्योंकि वह चोट से उबर चुके हैं।

क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा से ड्रॉ के बावजूद मुंबई ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। पहली पारी में मिली 36 रनों की बढ़त के दम पर मुंबई ने अंतिम चार में जगह बना ली है। इससे मुंबई की टीम को और अधिक ताकत मिली, जो पहली पारी में हार से बच गई, इससे पहले कि एक विशेष मुशीर खान के दोहरे शतक ने उन्हें बचा लिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: