ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में मंगलवार को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कम से कम तीन जवान शहीद हो गए। घटना भेड़न प्रखंड के पताधारा रिजर्व फॉरेस्ट में उस वक्त हुई जब सीआरपीएफ के जवान एक कैंप से दूसरे कैंप में जा रहे थे। ओडिशा पुलिस के अनुसार, ऐसा संदेह है कि माओवादियों को सीआरपीएफ जवानों की आवाजाही के संबंध में पूर्व सूचना थी।

ओडिशा के पुलिस महानिदेशक एसके बंसल ने कहा, दुर्भाग्य से, तीन जवान नुआपाड़ा में शहीद हुए हैं। हमारे वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं। इस बीच, राज्य सरकार ने प्रत्येक शहीद के परिवार को 20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है। शहीदों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए, ओडिशा के डीजीपी ने आगे कहा कि माओवादियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए क्षेत्र में अभियान जारी रहेगा।

घटना के वक्त करीब सात जवान वहां जा रहे थे। अचानक नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। मृतकों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कांस्टेबल और दो सहायक उप निरीक्षक रैंक के जवान शामिल हैं। शहीद सीआरपीएफ जवानों की पहचान सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) शिशु पाल सिंह, एएसआई शिव लाल और कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह के रूप में हुई है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: