रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मुकाबले में गुजरात टाइटंस पर चार विकेट से शानदार जीत हासिल की। फाफ डु प्लेसिस और विजयकुमार विशक चमके जिससे आरसीबी ने सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की और अपनी प्लेऑफ की संभावनाओं को बढ़ाया।

विशाक और यश दयाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले गेंदबाजी करते हुए गुजरात को 147 रन पर समेट दिया। इसके बाद ओपनर विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने शुरुआती विकेट के लिए सिर्फ 35 गेंदों में 92 रन जोड़कर आरसीबी को सनसनीखेज शुरुआत दी।

गिल की गुजरात टाइटंस ने जोरदार वापसी की, जोशुआ लिटिल ने चार बड़े विकेट लिए और नूर अहमद ने विराट कोहली को आउट किया। लेकिन दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह की अंतिम पारी ने बेंगलुरु को 38 गेंद शेष रहते हुए महत्वपूर्ण जीत दिला दी। एक जीत ने बेंगलुरु को ग्यारह मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि गुजरात आठ अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर होने के बाद, गुजरात ने पावरप्ले के ओवरों में अपना शीर्ष क्रम खो दिया, जिसमें मोहम्मद सिराज ने गिल और रिद्धिमान साहा के बड़े विकेट लिए। डेविड मिलर और शाहरुख खान के बीच चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी से गुजरात ने वापसी की और शाहरुख खान ने 24 गेंदों पर 37 रन बनाए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: