फिल्म जगत की दुनिया बेहद ज्यादा बड़ी है ऐसे में यहां आए दिन कई सारे सितारे आते हैं और चले भी जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिनकी छाप लोगों के दिलों में हमेशा के लिए बन जाती है इतना ही नहीं आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवा एंगे जिनका नाम बैक टू बैक फिल्में देने वाली अभिनेत्रियों में शामिल है इन अभिनेत्रियों ने अपने फिल्मी करियर में सबसे ज्यादा फिल्में दी हैं तो आइए जानते हैं उनके नाम


माधुरी दीक्षित : 90 के दशक की जानी मानी अभनेत्री माधुरी दिक्षित को भला कौन नहीं जानता है, अपने जमाने में ये ‘धकधक गर्ल’ के नाम से पहचानी जाती थी। इन्होने दर्शकों के दिलों में बेहतरीन अदाओं और नजाकत से ऐसी छाप छोड़ी जो आज तक नहीं मिट पाई है। माधुरी ने अपने करियर के शुरुआत में काफी स्ट्रगल किए जिसके बाद उनको फिल्म तेजाब के बाद से खूब सारी सोहरत हासिल हुई और फिर कभी उन्होने पीछे मुड़कर नहीं देखा। बता दें कि माधुरी ने अबतक की फिल्मी करियर में अपने नाम कुल 75 फिल्मे दर्ज की है।

शबाना आज़मी : शबाना एक बेहतरीन व सशक्त अदाकारा हैं, लोग इनके हाव भाव को काफी पसंद करते हैं। शबाना बेहतरीन अदाकारा होने के साथ साथ जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी भी है। ये हमेशा ही सामाजिक मुद्दों पर आवाज़ उठाती रहती है। इसके अलावा फिल्म जगत में इन्होने अबतक 139 फिल्में की है। 

हेमा मालिनी :  ड्रीम गर्ल के नाम से जानी जाने वाली हेमा मालिनी को हर कोई जानता है ये मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं। हेमा उस जमाने में अभिनेत्री होने के साथ साथ निर्देशक, निर्माता, नर्तक और डांसर इन सभी गुड़ से भरी एक मल्टी पैकेज से कम नहीं थी। यही कारण है कि वो अपने करियर में कुल 154 फिल्में कर चुकी हैं। और अब हेमा राजनीति में सक्रिय है । 


रेखा : अब बात करते हैं भानुरेखा गणेशन की जिनको लोग रेखा के नाम से जानते हैं, इन्होने बॉलीवुड से लेकर टॉलीवॉइड तक नाम कमाया। इसके अलावा आज इतनी उम्र होने के बाद भी इनकी खूबसूरती की हर कोई तारीफ करता है। इन्होने न केवल अपनी अदा बल्कि नृत्य से करोड़ों दिलों पर राज किया और तो और अब तक के करियर में रेखा ने कुल 154 फिल्मे की ।साथ ही उन्हें पदम् श्री जैसे सर्वोच्च सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है।

श्री देवी : अब बारी आती है सबसे अंतिम एक्ट्रेस की जिनका नाम है श्री देवी, लोग इनको हवा हवाई गर्ल के नाम से भी जानते थें। आपको शायद पता न हो लेकिन बताते चलें कि श्री देवी सबसे ज्यादा फिल्म करने के साथ 90 के दशक की सबसे महंगी हीरोइन भी थी। उन्होंने 73 तमिल, 25 मलयालम, 6 कन्नड, 91 तेलगु, 72 हिंदी फिल्में की है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: