ट्विटर ने मंगलवार को भारत में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक हैंडल को रोक दिया। भारत में ट्विटर द्वारा नवीनतम कार्रवाई पाकिस्तान के कई दूतावासों के साथ-साथ सरकार द्वारा संचालित रेडियो पाकिस्तान के हैंडल को निलंबित करने के कुछ दिनों बाद आई है। जून में, ट्विटर ने ईरान, मिस्र, तुर्की और संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी मिशनों के हैंडल पर प्रतिबंध लगा दिया।

जवाब में, इस्लामाबाद ने भारत में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार को फटकार लगाई और दावा किया कि भारत में आवाजों की बहुलता और सूचना तक पहुंच के लिए घटती जगह बेहद खतरनाक है। एसएम प्लेटफार्मों को लागू अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का पालन करना चाहिए हम ट्विटर से हमारे खातों तक तत्काल पहुंच बहाल करने और भाषण और अभिव्यक्ति की लोकतांत्रिक स्वतंत्रता का पालन सुनिश्चित करने का आग्रह कर रहे हैं, विदेश मंत्रालय पाकिस्तान ने एक ट्वीट में कहा।

एएफपी द्वारा उद्धृत एक बयान में, ट्विटर ने कहा था कि निलंबन विशिष्ट क्षेत्राधिकार / देश तक सीमित थे जहां सामग्री को अवैध माना जाता है।
ट्विटर ने कुछ खातों को हटाने के भारत सरकार के आदेशों की कानूनी समीक्षा की मांग की

इस बीच, विशिष्ट हैंडल के खिलाफ चल रही कार्रवाइयों के बीच, ट्विटर ने कथित तौर पर भारत सरकार के आदेशों की न्यायिक समीक्षा की मांग की है। मामले से परिचित अधिकारियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने तर्क दिया कि भारत सरकार द्वारा हटाने के कुछ आदेश भारत के आईटी अधिनियम की प्रक्रियात्मक आवश्यकताओं से कम थे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: