अभिनेत्री ऋचा चड्ढा व उनके बॉयफ्रेंड-अभिनेता अली फज़ल ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी 'पुशिंग बटंस स्टूडियोज़' की घोषणा कर दी है जिसकी 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' पहली फिल्म होगी। 16-वर्षीय छात्रा और उसकी मां के रिश्ते को दर्शाती इस फिल्म को शुचि तलाती निर्देशित करेंगी। अली ने कहा, "खुश हूं कि...हम ऐसी प्रगतिशील, महिला-प्रधान कहानी के साथ मार्केट में प्रवेश करेंगे।"

ऋचा और अली की निर्माण कम्पनी ‘पुशिंग बटंस स्टूडियो’ के बैनर तले इसका निर्माण किया जाएगा। शुचि तलाती इस फिल्म का निर्देशन करेंगी और इसकी पटकथा भी उन्होंने ही लिखी है। यह 16 वर्षीय एक लड़की कहानी है, जो एक छोटे से हिमालयी पहाड़ी शहर के बोर्डिंग स्कूल में रहती है। यह फिल्म मां और बेटी के रिश्ते पर आधारित है, जिसमें नायिका और उसकी मां के अलग-अलग नजरिए को दिखाया गया है। ऋचा ने एक बयान में कहा कि इस फिल्म में मां और बेटी के रिश्ते को एक अलग अंदाज में दिखाया जाएगा। यह रोजमर्रा की जिंदगी के काफी करीब है। वहीं, फजल ने कहा कि उनकी निर्माण कम्पनी की पहली फिल्म होने के कारण यह उनके दिल के काफी करीब है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, ऋचा चड्ढा हमें बताती हैं, “शुचि ने जो दुनिया बनाई है, वह भरोसेमंद है, अक्सर क्रूर होती है लेकिन कभी आशाहीन या शून्यवादी नहीं होती.

यह बहुत ही अजीब है जो आपको चकित कर देगा, रुलाएगा नहीं. यह संबंधित, लिव-इन एपिसोड से भरा हुआ है, जो एक अजीब तरह से संतोषजनक लगता है. हमारी कहानी में माँ सामान्य भारतीय माँ के आत्म – त्याग की रूढ़िवादिता को चकित करती है – वह जटिल है, प्रतिरोधी है, शहीद नहीं है. भारतीय और विश्व सिनेमा में माँ और बेटी के बीच की गति इतनी कम है कि ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ प्रस्तुत करने की संभावनाएँ बहुत रोमांचक हैं.

अली फज़ल हमें बताते हैं, “यह पहली बार है जब ऋचा और मैं एक फिल्म पर निर्माता के रूप में सहयोग कर रहे हैं और अब तक का अनुभव बहुत ही फायदेमंद रहा है। यह फिल्म हमारी पहली हमारे दिलों के करीब है। मैं इस बात से भी उत्साहित हूं कि हमारा स्टूडियो इस तरह की प्रगतिशील, महिला प्रधान कहानी के साथ बाज़ार में प्रवेश करेगा। हम उम्मीद करते हैं कि हास्य और प्यार के साथ सोचा-समझा और सार्वभौमिक कहानियां बता सकें।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: