राज्य मंत्री अनिल विज ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा कि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली के साथ हरियाणा की सीमाओं को सील कर दिया गया है। हालांकि, केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी लेकिन आने वाले लोगों पर कड़े प्रतिबंध हैं। “राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है… आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी। अगर हरियाणा की सभी सीमाएँ 15-20 दिनों के लिए सील कर दी जाती हैं, तो राज्य आरामदायक स्थिति में होगा (कोरोनोवायरस के खतरे के संदर्भ में), “विज ने पीटीआई को बताया।

 

 

विज ने कहा कि आवश्यक सेवाएं और उनसे जुड़े लोगों को केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार सीमाओं को पार करने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध कड़े होंगे। विज ने कहा कि ज्यादातर लोग जो दिल्ली में काम करते हैं और हरियाणा में रहते हैं, संक्रमित हो रहे हैं, और वे भी जो उनके संपर्क में आते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मामले बढ़ रहे हैं।

 

 

विज ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार से आग्रह किया कि वह दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को ठहरने के लिए "उचित व्यवस्था" करें जो राष्ट्रीय राजधानी में काम करते हैं लेकिन हरियाणा में रहते हैं।

 


"यह दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वे उनके रहने और खाने की व्यवस्था करें और उनका परीक्षण भी करें और यदि वे सकारात्मक हैं, तो उनके लिए एक इलाज खोजें," उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: