नवरात्रि का पर्व चल रहा है और यह पर्व बहुत खास माना जाता है। ऐसे में नवरात्र में बहुत से खास संकेत होते हैं जो मिलते हैं। ऐसे में नवरात्रि में कुछ भाग्यशाली लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हे सपने में माता रानी के दर्शन हो जाते हैं। जी हां, कई बार लोगों के सपने में भगवान आ जाते हैं जिन्हे देखने के बाद भक्त खुश हो जाते हैं। ऐसे में अगर बात करें स्वप्न शास्त्र की तो सपने में भगवान का आना एक अच्छा और बुरा दोनों संकेत हो सकता हैं। जी हां, वहीं यह इस बात का निर्भर करता हैं कि आपने सपने में भगवान का कहाँ और किस रूप में देखा हैं।


जी दरअसल कई बार भगवान आपके सपने में आकर आपको आने वाले बुरे वक़्त के लिए आगाह भी करते हैं तो कई बार वे ये संकेत भी दे जाते हैं कि आने वाले समय में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला हैं। आप जानते ही हैं कि इन दिनों नवरात्रि का पवन पर्व चल रहा हैं और पुरे देश में इस त्यौहार को लेकर काफी जोश और उत्साह दिखाई दे रहा हैं। ऐसे में हर कोई इन दोनों माता रानी को प्रसन्न करने में भी लगा हैं लेकिन आजकल कुछ लोगो के सपने में माता रानी के दर्शन हो रहे हैं और अगर आप भी उन लोगो में से एक हैं जिनके सपने में माता रानी आई हैं या आने वाली हैं तो आइए आज हम आपको बताते हैं सपने में माता रानी या किसी भी देवी को देखने का क्या अर्थ होता हैं।


सपने में देवी माँ के आने का अर्थ - यदि आपके सपने में देवी माँ लाल कपड़े पहने और चेहरे पर मुस्कान लिए आती हैं तो समझ जाइए कि आपकी लाइफ में कुछ अच्छा होने वाला हैं और यह संकेत हैं कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं। इसी के साथ अगर सपने में देवी माँ शेर पर सवार दिख जाए तो समझ ले कि आपके भाग्य के तारे बुलंद होने वाले हैं और इसका मतलब ये हैं कि आपके दुर्भाग्य वाले दिन अब ख़त्म हुए और सौभाग्य वाले दिन शुरू हो गए हैं। इसी के साथ आपका भाग्य अब इतना प्रबल हो गया हैं कि आप जिस भी काम में हाथ डालोगे वो आसानी से हो जाएगा। इसी के साथ अगर आपको सपने में देवी माँ रोती हुई या उदास दिखाई दे, या आप उन्हें सफेद या काले वस्त्र में देखे तो समझ जाइए कि ये आने वाले बुरे वक़्त का संकेत हैं और आपको संभलकर रहना चाहिए और खुद को किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचाना चाहिए क्योंकि अब आपके साथ बुरा ही बुरा होने वाला है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: