पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ इस महीने अपने पांचवें आरोप पत्र में, एनआईए ने प्रतिबंधित संगठन के 12 राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद (एनईसी) सदस्यों सहित 19 लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश में उनकी कथित संलिप्तता के लिए आरोप दायर किया। एक अधिकारी ने कहा कि देश में एक इस्लामिक खलीफा की स्थापना।

संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार (18 मार्च) को दिल्ली मामले में चार्जशीट दाखिल करने के साथ, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा देश भर में पीएफआई मामलों में चार्जशीट किए गए आरोपियों की कुल संख्या अब 105 हो गई है।

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का गठन 2006 में केरल के नेशनल डेवलपमेंट फ्रंट और कर्नाटक फोरम फॉर डिग्निटी के विलय के साथ हुआ था, जिसमें ओमा सलाम इसके अध्यक्ष, ई एम अब्दुल रहमान उपाध्यक्ष, वी पी नज़रुद्दीन राष्ट्रीय सचिव, अनीस अहमद राष्ट्रीय महासचिव बने थे। एनईसी के सचिव, संगठन में शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था।

प्रवक्ता ने कहा कि जिन 19 आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है उनमें सलाम, रहिमन, नजरुद्दीन, अहमद, अफसर पाशा, ई अबूबकर, प्रोफेसर पी कोया और मोहम्मद अली जिन्ना शामिल हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: