कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को हवाई अड्डे पर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

निलंबित जद (एस) नेता की भारत वापसी की अटकलों के बीच परमेश्वर का बयान आया है। दो दिन पहले, प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर वादा किया था कि वह 31 मई को अपने खिलाफ मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे।

सूत्रों ने कहा कि हसन के सांसद ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए वापसी की उड़ान का टिकट बुक किया है और 31 मई की सुबह बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है।

"सभी आवश्यक कदम उठाने होंगे, क्योंकि उसके (प्रज्वल) के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। उसे गिरफ्तार किया जाना है। एसआईटी इंतजार कर रही है, वे उसे गिरफ्तार करेंगे और उसका बयान लेंगे, और उनकी (एसआईटी) प्रक्रिया शुरू होगी।" मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रज्वल को हवाईअड्डे पर उतरते ही गिरफ्तार किया जाएगा, उन्होंने कहा, “यह (गिरफ्तारी) वहीं (हवाईअड्डे पर) की जानी है, क्योंकि वारंट जारी किया गया है।

इसलिए उसे गिरफ्तार करना होगा।”

इससे पहले, प्रज्वल कथित तौर पर अपने निर्वाचन क्षेत्र हासन में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए थे और अभी भी फरार हैं।

प्रज्वल के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से एसआईटी के अनुरोध के बाद इंटरपोल ने उसके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने के लिए 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' जारी किया।

निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर एक आवेदन के बाद 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

परमेश्वर ने पेन ड्राइव सर्कुलेशन मामले में एसआईटी द्वारा दो लोगों की गिरफ्तारी पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस, भाजपा और जद (एस) से ज्यादा, जो कोई भी इस मामले में शामिल है, उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

Find out more: