कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा बुधवार को 2010 के बाद पश्चिम बंगाल में जारी किए गए सभी अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) प्रमाणपत्रों को अमान्य कर दिए जाने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 मई को हरियाणा के भिवानी में एक चुनावी रैली के दौरान इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की।

पीएम मोदी ने कहा, "पश्चिम बंगाल में उन्होंने रातों-रात मुसलमानों को ओबीसी सर्टिफिकेट जारी कर दिए और वह भी घुसपैठियों को। हाई कोर्ट ने पिछले 10-12 सालों में मुसलमानों को जारी किए गए सभी ओबीसी सर्टिफिकेट को अमान्य कर दिया है..."

इससे पहले आज, भाजपा ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा पारित फैसले से पता चलता है कि बंगाल में टीएमसी सरकार कैसे असंवैधानिक तरीके से तुष्टिकरण को आगे बढ़ा रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी "मुस्लिम एजेंडे को आगे" ले जा रही है और कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

नड्डा ने कहा, "पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान इस मुद्दे को उठाया था कि कैसे ममता बनर्जी, राहुल गांधी और आईएनडीआई गठबंधन के अन्य नेता संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं।"


Find out more: