शनिवार को, राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि भाजपा और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के बीच 2024 के विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है, जिसमें भाजपा लगभग 240 सीटों पर लड़ रही है और शिवसेना 48 सीटों पर लड़ रही है। राज्य विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं।

बावनकुले ने शुक्रवार देर रात भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के दौरान यह घोषणा की लेकिन बाद में शनिवार को कहा कि सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने तर्क दिया कि उनकी टिप्पणियों को गलत समझा गया था।

शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि पार्टी कम से कम 130-140 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शिवसेना के रूप में, हम कम से कम 130 से 140 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। चूंकि वह पार्टी (बीजेपी) हमसे बड़ी है, निश्चित तौर पर बीजेपी ज्यादा सीटों पर लड़ेगी। लेकिन हम शिवसेना 125 से कम सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी नेताओं को ऐसे बयान देने के लिए उनकी (बावनकुले) निंदा करनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, मैं उन्हें (बावनकुले) बताना चाहता हूं कि यह शिंदे गुट नहीं है, बल्कि बालासाहेब ठाकरे द्वारा स्थापित शिवसेना है। बीजेपी-शिवसेना का ये गठबंधन बालासाहेब ने बनाया है। हमारा गठबंधन पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ है। गठबंधन का मुद्दा इन्हीं नेताओं के पास है। अगर कोई अन्य नेता कोई घोषणा कर रहा है तो उसकी बातों का कोई मतलब नहीं है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: