क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीतने के साथ साथ टीम को भी जीत दिलाते जा रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके साथ ही साथ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दोनों ही खिलाडी आईसीसी वनडे प्लेयर्स रैंकिंग में अपनी टॉप पोजिशन बरकरार रखी है। गुरुवार को जारी ताजा बल्लेबाज रैंकिंग में विराट पहले स्थान पर हैं वहीं उनके बाद रोहित शर्मा बने हुए हैं, जबकि गेंदबाजी में बुमराह पहली पायदान पर हैं। ये रैंकिंग पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के बाद जारी हुई है, जिसके चलते इन्हीं दो देशों के खिलाड़ियों की पोजिशन में ज्यादा फेरबदल देखने को मिला है। इस रैंकिंग में पाकिस्तान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर छह स्थानों के फायदे के साथ सातवीं पोजिशन पर पहुंच गए, ये उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। आमिर ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दो मैचों में चार विकेट लिए थे, इससे पहले उनकी बेस्ट रैंकिंग दस थी।


शिनवारी ने लगाई 28 स्थानों की छलांग
आमिर के अलावा एक अन्य पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी को भी जबरदस्त फायदा हुआ है, वे 28 स्थानों की छलांग के साथ 43वीं पायदान पर पहुंच गए। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने कुल 6 विकेट लिए थे, दूसरे वनडे में 5 विकेट लेकर वे प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।


Image result for वनडे रैंकिंग में विराट और बुमराह ने बरकरार रखी टॉप पोजिशन


तीसरी पायदान पर पाकिस्तानी बल्लेबाज
पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरी पोजिशन पर बने हुए हैं। अन्य खिलाड़ियों में फखर जमान दो स्थान के फायदे के साथ 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं हैरिस सोहैल तीन स्थान ऊपर चढ़ते हुए 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी वनडे में शतक लगाने वाले श्रीलंका के दानुष्का गुणातिलक को इस रैंकिंग में 23 स्थानों का फायदा हुआ और वे 70वीं पोजिशन पर हैं, ये उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: