दिल्ली के उप-मुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी सरकारों को कोरोना वायरस के मामलों और वायु प्रदूषण में वृद्धि की दोहरी मार से लड़ने के लिए एक "टीम" के रूप में एक साथ आने का आह्वान किया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह एक ऐसी समस्या है जो पूरे उत्तर भारत में है, न कि सिर्फ दिल्ली में। मनीष सिसोदिया ने यह कहते हुए स्कूलों की किसी भी संभावना को जल्द ही खारिज कर दिया कि माता-पिता के रूप में वह अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे, जब तक कि उन्हें यकीन नहीं होगा कि वे सुरक्षित रहेंगे।


राज्यों को अपनी राजनीति को भूलकर एक टीम के रूप में एक साथ आने की आवश्यकता है, "मनीष सिसोदिया ने इंडिया टुडे टीवी से कहा, मंगलवार की सुबह पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि वे इस पर नेतृत्व करें। मुद्दा।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के हाल ही में कोविद -19 मामलों के बढ़ने का मूल कारण यह है कि यह हवा को प्रदूषित करता है, जिससे एक ऐसा वातावरण बनता है जो उपन्यास कोरोनवायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए अनुकूल नहीं है।



दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में तालाबंदी का विरोध करने की अटकलों को खारिज करते हुए, मनीष सिसोदिया ने कहा, "लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है ... आज, एक लॉकडाउन कोरोना वायरस को बंद नहीं करेगा।"

यह पूछे जाने पर कि मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार क्या देख रही थी, मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र से प्राथमिक मांग लगभग 1,000 आईसीयू बेड की है। सिसोदिया ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने पहले 750 बिस्तरों का वादा किया था, जिनमें से 200 वितरित किए गए हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, "यह एक बड़ी मदद है और हमें उम्मीद है कि हमें भी आराम मिलेगा।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: