मुंबई की आर्थर रोड जेल में 180 से अधिक सकारात्मक कोविद -19 मामलों का पता चलने के बाद, महाराष्ट्र कारागार विभाग ने राज्य में अस्थायी रूप से रिहा होने वाले कैदियों की संख्या 11,000 से बढ़ाकर 17,000 करने का फैसला किया है।

 


मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब सरकार ने दूसरे जेलों में भी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए चयनित कैदियों को अस्थायी पैरोल देने की फैसला लिया है। राज्य में कुल 17 हजार कैदियों को यह अस्थायी पैरोल दी जाएगी। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इसकी जानकारी दी। 

 

अनिल देशमुख ने बताया कि ऑर्थर रोड जेल के 185 कैदियों में कोरोना संक्रमण मिला, जिनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि बाकि जेलों में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैसले से रोकने के लिए राज्य सरकार ने 35 हजार कैदियों में से 17 हजार कैदियों को अस्थायी पैरोल देने का निर्णय लिया है। 

 


उन्होंने बताया कि अस्थायी पैरोल पाने वाले कैदी गंभीर गुनाह करने वाले नहीं हैं। कुल 17 हजार ऐसे कैदियों में अंडर ट्रायल वाले 5 हजार, 7 साल तक की सजा वाले 3 हजार और 7 साल के ऊपर की सजा पाने वाले 9 हजार कैदी हैं। सरकार द्वारा सभी जेलों को सोशल डिस्टेंसिंग कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: