केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सोमवार को सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों और अन्य कानून-प्रवर्तन एजेंसियों को पुलिस को एक अलर्ट जारी किया, जिसमें अत्यधिक विषाक्त मेथनॉल का उपयोग करके निर्मित नकली हेन्डाइटिस बेचने वाले रैकेटियर के बारे में चेतावनी दी गई थी।

 

 

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इंटरपोल से मिले इनपुट के आधार पर, जांच एजेंसी ने अधिकारियों को पीपीई और अन्य सीओवीआईडी ​​-19 संबंधित चिकित्सा आपूर्तिकर्ताओं के रूप में गिरोह के बारे में सतर्क किया।

 


सीबीआई ने अधिकारियों के हवाले से उपन्यास कोरोनोवायरस महामारी के बीच त्वरित धनराशि का इस्तेमाल करने के लिए पुलिस अधिकारियों से मॉडस ऑपरेंडी का उपयोग करने वाले गिरोह के बारे में सतर्क रहने को कहा।

 

 

सीबीआई के अनुसार, कुछ अपराधी, पीपीई किट और अन्य COVID-19-संबंधित सुरक्षात्मक गियर के निर्माताओं के प्रतिनिधियों के रूप में प्रस्तुत करते हुए, ऐसे लेखों की कमी के बीच अस्पतालों और स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं।

 

 

संकट का लाभ उठाते हुए, आयातक अधिकारियों और अस्पतालों से ऑनलाइन अग्रिम भुगतान की मांग करते हैं लेकिन भुगतान प्राप्त होने के बाद, कोई डिलीवरी नहीं की जाती है।

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: