नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) ने राइफल ऐस अंजुम मौदगिल को खेल रत्न के लिए नामांकित किया है - देश का सर्वोच्च खेल सम्मान - जबकि लगातार दूसरे वर्ष द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए जसपाल राणा की सिफारिश की।

 


NRAI ने प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए चैंपियन पिस्टल निशानेबाजों सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा के नाम भेजे हैं, जिन्हें गुरुवार दोपहर संगठन ने अंतिम रूप दिया।

 


अंजुम मौदगिल को खेल रत्न के लिए नामांकित किया गया है जबकि एनआरएआई ने फिर से द्रोणाचार्य के लिए जसपाल का नाम भेजा है। उन्होंने हमेशा माना है कि वह इसके हकदार हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें इस बार मिल जाएगा, "एक फेडरेशन सूत्र ने दिन में पहले पीटीआई को बताया था।

 


इस बीच, अर्जुन अवार्ड के नामांकन में मनु भाकर (सिटोल), सौरभ चौधरी (पिस्टल), अभिषेक वर्मा (पिस्टल) और एलेवेनियल वलारिवन (राइफल) से संपर्क किया गया, जब NRAI के एक शीर्ष अधिकारी से संपर्क किया गया, जो आगामी नहीं था, केवल कह रहे हैं कि वे इस प्रक्रिया में हैं। नामों को अंतिम रूप देना।

 

 

2008 में शूटिंग शुरू करने वाली 26 वर्षीय मौदगिल पहले दो भारतीयों में से हैं जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए खेल में कोटा स्थान हासिल किया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: