दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, जिन्होंने COVID -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, को शुक्रवार को उनके फेफड़ों के संक्रमण में गिरावट के बाद ऑक्सीजन समर्थन पर रखा गया। ऑक्सीजन लेवल भी 88-89 पहुंच गया है। अब उन्हें कंप्लीट ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उन्हें पहले भी ऑक्सीजन सपोर्ट दी जा रही थी लेकिन बीच-बीच में ऑक्सीजन सपोर्ट को हटाया भी जा रहा था। उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से मैक्स साकेत शिफ्ट किया गया है।

 

 


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। बता दें कि सत्येंद्र जैन को कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया था। फिलहाल, सत्येंद्र जैन के अस्पताल में होने के कारण दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संभाल रखा है।

 

 

सत्येंद्र जैन, जो ऑक्सीजन सहायता पर हैं और एक अन्य COVID-19 अस्पताल में स्थानांतरित हो गए हैं, शुक्रवार को उनकी हालत खराब होने पर उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी। राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में उनके फेफड़ों में संक्रमण फैलने के बाद वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। उन्होंने निमोनिया विकसित किया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: