जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कुलगाम के खांडीपोरा गांव क्षेत्र में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही तलाशी दल संदिग्ध स्थान पर पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादी ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई। प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि मुठभेड़ स्थल के आसपास फंसे नागरिकों को निकालने के लिए बलों ने सभी नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना सुनिश्चित किया।

उन्होंने कहा कि आगामी मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शौच कुलगाम निवासी रसिक अहमद गनी के रूप में पहचाने गए एक वर्गीकृत आतंकवादी को मार गिराया गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक भी घायल हुआ है। अधिकारी ने बताया कि उन्हें यहां सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: