केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को खादी के जूते लॉन्च किए। खादी को बढ़ावा देने के लिए MSME मंत्रालय की ओर से ये नई पहल शुरू की गई है। ये फुटवेयर्स सिल्क, कॉटन और ऊन जैसे खादी के कपड़े से बने हैं। गडकरी ने केवीआईसी के ई-पोर्टल के माध्यम से खादी फुटवियर की ऑनलाइन बिक्री भी शुरू की।

देश के बड़े हिस्से में खादी के कपड़े, मास्क और अन्य सामान की धूम मची हुई है. इस बीच अब त्योहार के सीजन में खादी के जूते भी बाजार में आ गए हैं, जो पुरुष और महिला दोनों के लिए उपलब्ध होंगे.


सोमवार को खादी जूतों की लॉन्चिंग के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोगों के ये पसंद आएंगे और खादी को एक बार फिर लोग आगे बढ़ाएंगे.

We have unending stories and rich traditions behind local toys. अपने खिलौनों और कारीगरों की तरफ देखें और बनें "उजाले इन उमीदों के" I #msmetochampions @PIB_India pic.twitter.com/mFpKVSSGVw


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्योहार के इस वक्त में लोगों से लोकल सामान खरीदने की अपील की है. मन की बात में भी पीएम मोदी ने कहा था कि खादी अब दुनिया में अपनी एक पहचान बना रही है, साथ ही ये फैशन स्टेटमेंट भी बन चुकी है.

पीएम मोदी ने इस दौरान खादी मास्क की तारीफ की और बताया कि किस तरह दिल्ली के खादी इंडिया स्टोर पर बिक्री बढ़ने लगी है. पीएम ने मेक्सिको का जिक्र किया, जहां कुछ गांव में खादी तैयार की जा रही है और खादी के प्रोडक्ट फेमस हो रहे हैं. 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: