प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात में दो मेट्रो रेल परियोजनाओं का भूमि पूजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। दो मेट्रो रेल परियोजनाओं में अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना चरण- II और सूरत मेट्रो रेल परियोजना शामिल हैं

"आज गुजरात के दो प्रमुख शहरी केंद्रों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है", प्रधान मंत्री ने भूमि पूजन समारोह में कहा। अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के द्वितीय चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना के 'भूमि पूजन' पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि पिछले छह वर्षों में 450 किमी से अधिक मेट्रो नेटवर्क चालू हो गया।

"17,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम आज से शुरू हो रहा है। इससे पता चलता है कि कोविद -19 के दौरान नई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए देश के प्रयास बढ़ रहे हैं। अहमदाबाद और सूरत ऐसे शहर हैं जो आत्मनिर्भर भारत को सशक्त बनाएंगे। अहमदाबाद और सूरत के लोगो के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण  उपहार है । मेट्रो देश के दो प्रमुख व्यापारिक केंद्रों - अहमदाबाद और सूरत में कनेक्टिविटी को और मजबूत करेगा, ”प्रधान मंत्री ने कहा।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासनकाल को लताड़ते  हुए उन्होंने आगे कहा कि पिछले शासन के दौरान देश में मेट्रो रेलवे के विस्तार पर कोई महत्वपूर्ण काम नहीं हुआ था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: