सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शुक्रवार (10 मई) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक पूरक आरोप पत्र दायर कर सकता है। कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ भी आरोपपत्र दाखिल कर सकती है, जिन्हें ईडी ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था।

धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) मामले में 60 दिनों के भीतर ईडी को आरोप पत्र दाखिल करना होता है। 15 मार्च को कविता की गिरफ्तारी के कारण ईडी को 15 मई तक पूरक आरोपपत्र दाखिल करना होगा। इस आरोपपत्र में अरविंद केजरीवाल को भी आरोपी बनाए जाने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि ईडी की इसी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी (आप) भी शामिल हो सकती है।

इस मामले में केजरीवाल को आरोपी बनाए जाने का यह पहला मामला होगा। जांच एजेंसी ने दावा किया कि उसने केजरीवाल से जुड़े मनी ट्रेल का पता लगाया है। दिलचस्प बात यह है कि ईडी की कार्रवाई का समय शराब नीति मामले में केजरीवाल की अंतरिम जमानत के संबंध में शुक्रवार को होने वाली सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के साथ मेल खाता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: