सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (20 जनवरी) को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली पर आदेश पारित करने से इनकार कर दिया, कहा कि इस मामले का निर्णय दिल्ली पुलिस द्वारा किया जाना चाहिए।हम दिल्ली पुलिस के आवेदन पर कोई आदेश नहीं देंगे। कृपया इसे वापस लें।" शीर्ष अदालत ने ट्रैक्टर रैली में दिशा-निर्देशों के लिए केंद्र की अपील का जवाब देते हुए टिप्पणियां कीं।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (20 जनवरी) को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली पर आदेश पारित करने से इनकार कर दिया, कहा कि इस मामले का निर्णय दिल्ली पुलिस द्वारा किया जाना चाहिए।

प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के खिलाफ निषेधाज्ञा की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान, एससी ने सॉलिसिटर जनरल से कहा कि एससी पीठ इस मामले में निर्देश जारी नहीं करना चाहती है। SC ने केंद्र से प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के खिलाफ अपनी याचिका वापस लेने को कहा।

सीजेआई बोबड़े ने कहा, "यह किसी रैली या विरोध प्रदर्शन की अनुमति देना या रोकना हमारे ऊपर नहीं है। आप इस देश के अधिकारी और कार्यकारी हैं। हम दिल्ली पुलिस के आवेदन पर कोई आदेश नहीं देंगे। कृपया इसे वापस लें।" शीर्ष अदालत ने ट्रैक्टर रैली में दिशा-निर्देशों के लिए केंद्र की अपील का जवाब देते हुए टिप्पणियां कीं।

"हम इसे किसी भी रैली या जुलूस की अनुमति देने या अस्वीकार करने के लिए अनियमित और अनुचित के रूप में देखते हैं। मानदंड यह पुलिस मामला है। पुलिस इसे तय करती है। हम आदेश पारित नहीं करने जा रहे हैं," एससी जोड़ा।

एससी ने उल्लेख किया कि मामले को 25 जनवरी को फिर से देखा जाएगा कि हस्तक्षेप की अवधि में स्थिति कैसे विकसित होती है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: