भारतीय रेलवे ने अपने नेटवर्क में प्लेटफॉर्म टिकट के लिए किराया वृद्धि की घोषणा की है। रेलवे की ताजा अधिसूचना में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दी गई है। इसके साथ ही रेलवे द्वारा लोकल का किराया भी 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है।
इसके साथ ही रेलवे द्वारा स्थानीय किराया भी बढ़ा दिया गया है - 10. रुपये से 30 रु। केंद्रीय रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, कोरोनोवायरस महामारी के बीच स्टेशनों पर भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट किराया वृद्धि एक "अस्थायी उपाय" है। केंद्रीय रेल मंत्रालय ने बयान में कहा, "स्टेशनों पर भीड़ को नियंत्रित करना और नियंत्रित करना डीआरएम की जिम्मेदारी है। यह यात्रियों की सुरक्षा के लिए और स्टेशनों पर भीड़ को रोकने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा किया गया एक अस्थायी उपाय और क्षेत्र की गतिविधि है।"

बयान में कहा गया, "स्टेशन पर जाने के लिए और अधिक व्यक्तियों का पता लगाने, प्लेटफॉर्म टिकट शुल्क को समय-समय पर बढ़ाया जाता है। क्षेत्र प्रबंधन की आवश्यकता के कारण प्लेटफॉर्म टिकट के प्रभार बदलने की शक्ति को डीआरएम को सौंप दिया गया है।"

"यह कई वर्षों से चलन में है और इसका इस्तेमाल कभी-कभार अल्पकालिक भीड़ नियंत्रण उपाय के रूप में किया जाता है। इसके बारे में कुछ नया नहीं है।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: