कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा आलाकमान से मुलाकात की। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा, जिनका कुर्सी जाना लगभग तय है।  26 जुलाई को एक बड़ा फैसला लेने की उम्मीद है, जब वह अपने दो साल पूरे कर लेंगे।

येदियुरप्पा ने हाल ही में कहा था कि उन्हें भाजपा आलाकमान के फैसले का पालन करना होगा, जिससे अटकलों को बल मिलता है कि मुख्यमंत्री के रूप में उनका बाहर होना तय है।

"अब तक मुझे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है। जब निर्देश आएंगे, तो मैं सीएम पद छोड़ दूंगा और पार्टी के लिए काम करूंगा। मैंने किसी नाम की सिफारिश नहीं की है। पार्टी आलाकमान ने मुझे कुछ नहीं कहा है। देखते हैं क्या होगा 26 जुलाई के बाद होगा," येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा।

इस बीच, केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, जिनका नाम येदियुरप्पा के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में चर्चा में है, ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने उनसे इस बारे में बात नहीं की है, और यह केवल मीडिया है जो इस मामले पर चर्चा कर रहा है। .

जोशी ने संवाददाताओं से कहा, "किसी ने मुझसे (येदियुरप्पा के बाद) इस बारे में बात नहीं की। केवल मीडिया ही इस पर चर्चा कर रहा है। चूंकि किसी ने मुझसे बात नहीं की, इसलिए इस पर प्रतिक्रिया देने की कोई जरूरत नहीं है।"

यह पूछे जाने पर कि अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो क्या होगा, केंद्रीय मंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा, "मैं कभी भी 'अगर' और 'लेकिन' के साथ काल्पनिक सवालों का जवाब नहीं देता.. मैं ऐसे सवालों का जवाब नहीं देना चाहता।"

येदियुरप्पा, अपने प्रतिस्थापन के बारे में चर्चा के बीच, इस महीने की शुरुआत में दिल्ली का दौरा किया था, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

इस यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में अटकलों को हवा दे दी कि क्या पार्टी उत्तराधिकार की योजना पर काम कर रही है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: