राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगामी चुनावों में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का पद ग्रहण करने की सबसे अधिक संभावना के बीच, पार्टी नेता ने कहा कि बिना किसी पद के भी, वह काम करना जारी रखेंगे। अशोक गहलोत ने कहा, मैंने पहले ही साफ़ किया है, अगर चीजें मेरे नियंत्रण में होतीं, तो मैं 40 साल के लिए विभिन्न पदों पर रहूंगा, लेकिन बिना किसी पद के भी मैं शांतिपूर्ण माहौल, युवाओं के लिए काम करता रहूंगा।

जहां तक कांग्रेस अध्यक्ष पद का सवाल है, मैं 50 साल से राजनीति में हूं और 40 साल से विभिन्न पदों पर रहा हूं, अब एक व्यक्ति को और क्या उम्मीद करनी चाहिए, अब नई पीढ़ी को मौका मिलना चाहिए ताकि हम मिलकर देश को नेतृत्व प्रदान कर सकें। कांग्रेस में शुरू से ही यह परंपरा रही है कि जब भी चुनाव के लिए विधायक दल की बैठक होती है या सीएम चेहरा चुनने के लिए हम कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकार देने के लिए एक-पंक्ति का प्रस्ताव पारित करते हैं। आज भी ऐसा ही होगा, राजस्थान के सीएम ने आगे कहा।

विशेष रूप से, अटकलें लगाई जा रही हैं कि अशोक गहलोत के राजस्थान के सीएम की कुर्सी छोड़ने की सबसे अधिक संभावना है, अगर उन्हें अगले महीने आगामी चुनावों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष चुना जाता है और पार्टी के सहयोगी सचिन पायलट के राजस्थान के सीएम का पद संभालने की संभावना है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: