भाजपा ने मंगलवार को बसवराज बोम्मई को कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री नामित किया। निवर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के विश्वासपात्र माने जाने वाले बोम्मई राज्य के गृह मंत्री थे। 2008 में भाजपा में शामिल हुए बोम्मई सदर लिंगायत समुदाय से हैं। उनके पिता एसआर बोम्मई ने 1980 के दशक में कर्नाटक के सीएम के रूप में भी काम किया था।

बोम्मई के बुधवार को सीएम पद की शपथ लेने की संभावना है। कर्नाटक के सीएम के रूप में नामित होने के ठीक बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, बोम्मई ने कहा, "यह दी गई स्थिति में एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करूंगा। यह लोगों के लिए और गरीब लोगों के लिए शासन होगा। "

बोम्मई के कर्नाटक के सीएम के रूप में पदभार संभालने के कुछ ही मिनटों बाद, उनके पूर्ववर्ती, येदियुरप्पा ने अपने करीबी विश्वासपात्र के पीछे अपना समर्थन दिया और ट्वीट किया, "मुझे विश्वास है कि बसवराज बोम्मई विकास के मार्ग में कर्नाटक का नेतृत्व करेंगे।"

निर्णय के बारे में बात करते हुए, कर्नाटक भाजपा नेता के सुधाकर ने कहा, "सभी विधायकों ने यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया। उन्हें पार्टी से ही नहीं, पार्टी के बाहर से भी सम्मान मिलता है। बसवराज एस बोम्मई शायद कल शपथ लेंगे।"

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी, जिन्हें कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के चयन की निगरानी के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है, ने बेंगलुरु के एक निजी होटल में पार्टी विधायकों से मिलने से पहले पार्टी के विभिन्न नेताओं के साथ बैठक की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: