भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार में बदलाव देखेगा और भविष्यवाणी की कि भगवा पार्टी सत्ता में लौट आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा, जो विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है, अगले साल मार्च में सत्ता में वापसी करेगी। राणे ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा, जितनी जल्दी हो सके, मार्च तक भाजपा महाराष्ट्र में सत्ता में आ जाएगी।

राणे ने हालांकि कहा कि सरकार को गिराने के लिए चीजों को गुप्त रखा जाना चाहिए। यह पूछे जाने पर कि वह इतने आश्वस्त कैसे हो सकते हैं कि भाजपा सत्ता में वापस आएगी, राणे ने कहा, कुछ चीजें हैं जो मैं प्रकट नहीं कर सकता। अगर सरकार को हटाना है या नई सरकार बनानी है तो कुछ बातें गुप्त रखनी चाहिए।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ एमवीए के घटक शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस हैं। गठबंधन का नेतृत्व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कर रहे हैं। भाजपा और शिवसेना ने 2014 और 2019 के बीच राज्य में एक साथ शासन किया। दोनों दलों ने 2019 में एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ा और एक आरामदायक बहुमत हासिल किया। लेकिन सीएम पद को लेकर बीजेपी के साथ मतभेदों के बाद शिवसेना राकांपा और कांग्रेस में शामिल हो गई।

विशेष रूप से, एमवीए पार्टियां अक्सर भाजपा पर सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाती हैं। तीनों दलों ने बार-बार दावा किया है कि सत्तारूढ़ गठबंधन उद्धव के नेतृत्व में अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगा।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: