देश में बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड से संबंधित स्थिति और सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं। देश में कोविड और एच3एन2 की स्थिति की समीक्षा के लिए केंद्र द्वारा बैठक किए जाने के दो दिन बाद यह बैठक हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 1,134 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 7,026 हो गए हैं।

पांच मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,813 हो गई। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मौत की सूचना है, जबकि केरल में एक मौत की पुष्टि की गई है, जो कि सुबह 8 बजे अपडेट किया गया डेटा है। दैनिक सकारात्मकता 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत आंकी गई थी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,134 नए संक्रमण और पांच मौतों की रिपोर्ट के साथ, भारत में कोविद-19 मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। नवीनतम परिवर्धन के साथ, कोविद मामले की संख्या 4.46 करोड़ (4,46,98,118) दर्ज की गई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: