कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार को ईडी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके सम्मन के दो सत्रों में लगभग 9 घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक उन्हें कल फिर से नेशनल हेराल्ड जांच में शामिल होने को कहा गया है।

राहुल गांधी आज सुबह 11:10 बजे पूछताछ के लिए पहली बार ईडी द्वारा जांच के लिए पेश हुए और रात 9 बजे तक कार्यालय में मौजूद रहे। इससे पहले दिन में, राहुल के साथ बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई नेता थे और उनके साथ सीआरपीएफ के जवान थे और दोपहर में 80 मिनट के ब्रेक के लिए रवाना हुए।

सोमवार को, दिल्ली और राज्य की राजधानियों में कई कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रणदीप सुरजेवाला और के सी वेणुगोपाल सहित कई वरिष्ठ नेताओं को यहां भारी प्रदर्शन के बीच हिरासत में लिया गया। पार्टी ने ईडी के समन के खिलाफ सत्याग्रह मार्च का आह्वान किया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय लौट आए। नेशनल हेराल्ड मामले में करीब तीन घंटे तक पूछताछ के बाद उन्होंने ईडी कार्यालय छोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि पहले दौर की पूछताछ के दौरान गांधी से देश और विदेश में उनकी संपत्ति और बैंक खातों के बारे में पूछा गया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: