कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को दिल्ली में अघोषित आपातकाल लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की खिंचाई की। उनका यह बयान पार्टी नेता राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने से पहले आया है। दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, हम राहुल गांधी के नेतृत्व में ईडी कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालेंगे। हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं। बड़े पैमाने पर पुलिस बल की तैनाती करके, यह साबित हो गया है कि मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई है।

केंद्र ने कांग्रेस को आज राष्ट्रीय राजधानी में अपना सत्याग्रह मार्च आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि उसने पार्टी मुख्यालय से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय तक एक मार्च की योजना बनाई है और राहुल गांधी के साथ एकजुटता के साथ राज्यों में ईडी कार्यालयों के बाहर सत्याग्रह करेंगे। आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर भारी पुलिस तैनाती देखी गई और कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी मुख्यालय के बाहर हिरासत में लिया गया।

मोदी सरकार ने पूरे मध्य दिल्ली क्षेत्र में अघोषित आपातकाल लगा दिया है। हजारों बैरिकेड्स आ गए हैं। हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कल रात से गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस लोगों के मुद्दों को उठाती रहेगी। नेशनल हेराल्ड देश की विरासत है। हम राष्ट्रीय विरासत की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेंगे। हम सरकार का पर्दाफाश करेंगे, सुरजेवाला ने मीडियाकर्मियों से कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: