बायो-बबल में कई COVID-19 मामलों के सामने आने के बाद मंगलवार को IPL 2021 को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया। सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने दिल्ली कैपिटल के स्पिनर अमित मिश्रा के साथ COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद टूर्नामेंट के स्थगित होने की घोषणा की गई।

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों संदीप वारियर और वरुण चक्रवर्ती ने भी सकारात्मक परिणाम लौटाए थे।

दो मैचों - कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस - को स्थगित कर दिया गया इससे पहले कि भारतीय बोर्ड ने आकर्षक टी 20 लीग को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

हालांकि टूर्नामेंट को मानवीय आपदा की पृष्ठभूमि के खिलाफ नहीं खेला जा सकता था, लेकिन बीसीसीआई टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए विकल्पों की तलाश कर रहा है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय बोर्ड को 2000 करोड़ रुपये या उससे अधिक का नुकसान होगा, अगर इस साल के आईपीएल को खत्म कर दिया जाता है, तो यह कहते हुए कि वे ICC T20 से पहले टूर्नामेंट का मंच बनाने के लिए एक उपलब्ध खिड़की की तलाश करेंगे। विश्व कप।

गांगुली ने द टेलीग्राफ को बताया, "अगर हम आईपीएल को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो नुकसान 2500 करोड़ (लगभग 340 मिलियन अमरीकी डालर) के करीब होगा।"

उन्होंने कहा, "बहुत सारे फेरबदल हुए हैं। आईपीएल को स्थगित किए हुए केवल एक दिन बीत चुका है। हमें अन्य बोर्डों से बात करनी होगी और देखना होगा कि क्या टी 20 विश्व कप से पहले एक खिड़की उपलब्ध कराई जा सकती है। इसमें बहुत सी चीजें शामिल हैं। हम धीरे-धीरे उन पर काम करना शुरू कर देंगे। ''

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: