दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को लेकर शहर में विरोध प्रदर्शनों के बीच कुछ स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार कुछ घंटों के लिए बंद कर दिए थे। डीएमआरसी ने यात्रियों को सतर्क किया था और फाटकों को बंद करने के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था।

डीएमआरसी ने अपने ट्वीट्स में कहा, जो अक्सर अपडेट किए जाते थे, कि सुरक्षा कारणों के कारण शुरू में आईटीओ मेट्रो स्टेशन और ढांसा बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के कुछ गेट बंद कर दिए गए थे। बाद में ढांसा बस स्टैंड के सभी गेट कुछ देर के लिए बंद कर दिए गए। इसने आगे अपडेट किया कि दिल्ली गेट और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों के सभी गेट भी कुछ समय के लिए बंद कर दिए गए।

तीनों सेनाओं में सैनिकों के नामांकन के नए मॉडल के व्यापक विरोध के बीच सरकार ने गुरुवार रात अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 2022 के लिए 23 वर्ष कर दिया। सरकार ने मंगलवार को इस योजना का अनावरण करते हुए कहा कि साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए शामिल किया जाएगा, जबकि 25 प्रतिशत रंगरूटों को नियमित सेवा के लिए रखा जाएगा।

दिल्ली में प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर संदेश लिखा था: रक्षा बलों में खाली पड़े सभी पदों को तत्काल स्थायी आधार पर भरें; रोलबैक अगिनपथ योजना; और जागो मोदी सरकार।

उन्होंने आईटीओ चौराहे पर नारे भी लगाए। अग्निपथ वापस लो, तनशाही नहीं चलेगी (अग्निपथ को वापस ले लो, तानाशाही की अनुमति नहीं होगी)। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आईटीओ में विरोध प्रदर्शन करने के लिए 17 से 18 लोग जमा थे। उन्होंने कहा कि उन्हें हिरासत में लिया गया और तुरंत इलाके से हटा दिया गया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: