पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार होने की संभावना है, शनिवार को सूत्रों ने सुझाव दिया। पूर्व मुख्यमंत्री, जिन्होंने पिछले साल अपमानित होने का दावा करते हुए कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था, वर्तमान में पीठ की सर्जरी के लिए लंदन में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले सिंह की सर्जरी के बाद उनसे बात की थी।

नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख जहां 19 जुलाई है, वहीं इस प्रमुख संवैधानिक पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होगा। वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा। लंदन से लौटने के बाद कैप्टन की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय हो जाएगा। हालांकि पार्टी की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने शनिवार को दावा किया कि इस संबंध में एक निर्णय किया गया है।

ग्रेवाल ने कहा कि लंदन रवाना होने से पहले सिंह ने अपनी पार्टी का भाजपा में विलय करने के अपने इरादे से अवगत करा दिया था, पूर्व मुख्यमंत्री अपनी वापसी पर विलय की घोषणा करेंगे। पूर्व पटियाला शाही परिवार के वंशज और दो बार के मुख्यमंत्री रहे सिंह ने पिछले साल मुख्यमंत्री के रूप में अपने अनौपचारिक रूप से बाहर निकलने के बाद कांग्रेस छोड़ने के बाद पीएलसी का गठन किया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: