सुरक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों ने मंगलवार को नए साल के जश्न के हिस्से के रूप में पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में एक बड़ा तिरंगा पकड़े भारतीय सेना के जवानों की तस्वीरें जारी कीं।

तस्वीरों को केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्विटर पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया था, #न्यूईयर2022 के अवसर पर गलवान घाटी में भारतीय सेना के बहादुर जवान। चीन के सरकारी मीडिया द्वारा गलवान घाटी क्षेत्र के पास एक स्थान से चीनी लोगों को नए साल की बधाई भेजने वाले पीएलए सैनिकों का एक कथित वीडियो चलाने के तीन दिन बाद तस्वीरें जारी की गईं।

भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों द्वारा जारी एक तस्वीर में, लगभग 30 भारतीय सैनिकों को राष्ट्रीय ध्वज के साथ देखा गया था। एक अन्य तस्वीर में समूह को दिखाया गया है जिसमें चार राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए हैं और एक अन्य तिरंगा एक अस्थायी अवलोकन चौकी पर उड़ रहा है। सूत्रों ने बताया कि तस्वीरें एक जनवरी की गलवान घाटी की हैं।

भारतीय और चीनी सैनिकों ने 1 जनवरी को पूर्वी लद्दाख और उत्तरी सिक्किम सहित वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ 10 सीमा बिंदुओं पर मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: