एक प्रमुख घोषणा में, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने मंगलवार (12 जनवरी) को कहा कि 'कॉविशिल्ड' को भारत सरकार से अपेक्षित अनुमति मिलने के बाद 1,000 रुपये में निजी बाजारों में उपलब्ध कराया जाएगा। पूनावाला ने यह बयान ऐसे समय में किया है जब SII ने अपने COVID-19 वैक्सीन के बैचों को पूरे भारत में पहुंचाना शुरू कर दिया है।

"एसआईआई द्वारा अपेक्षित अनुमति मिलने के बाद, वैक्सीन को 1,000 रुपये की लागत से निजी बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा।" एसआईआई के सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी ने कोरोवायरस वायरस वैक्सीन को 200 रुपये की विशेष कीमत पर केंद्र को देने की पेशकश की है। "यह दुनिया में सबसे सस्ती वैक्सीन में से एक है और हम इसे सिर्फ एक विशेष मूल्य पर भारत सरकार को देने की पेशकश कर रहे हैं। प्रधान मंत्री की दृष्टि और हमारे देश की 'आम आदमी' का समर्थन करने के लिए, उन्होंने तर्क दिया।

"भारत सरकार 10 करोड़ खुराक के लिए प्रति खुराक 200 रुपये की दर से वैक्सीन खरीदेगी, और उसके बाद वैक्सीन की लागत बढ़ जाएगी। हम जो टीका सरकार को दे रहे हैं, वह आम आदमी को दी जाएगी।  SII के पास मौजूदा समय में 8 करोड़ खुराक का स्टॉक है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: