प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से करीब 20 करोड़ रुपये बरामद किए। एजेंसी के अनुसार, इस राशि के एसएससी घोटाले से जुड़े होने का संदेह है। कैश काउंटिंग मशीनों के माध्यम से नकदी की गिनती के लिए तलाशी दल बैंक अधिकारियों की सहायता ले रहा है। अर्पिता मुखर्जी के परिसर से कुल 20 से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं, इनका उद्देश्य और उपयोग पता लगाया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा।

छापेमारी के दौरान घोटाले से जुड़े व्यक्तियों के विभिन्न परिसरों से कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज, रिकॉर्ड, संदिग्ध कंपनियों का विवरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विदेशी मुद्रा और सोना भी बरामद किया गया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हाल ही में, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कई रिट याचिकाओं में, सीबीआई को भर्ती घोटाले की जांच करने का निर्देश दिया था। एजेंसी ने चटर्जी के आवास पर छापेमारी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य के घरों पर भी छापेमारी की।

एजेंसी के एक सूत्र ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम ने शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के तहत शुक्रवार को बंगाल के मंत्रियों पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के आवासों पर छापा मारा। सूत्र ने बताया कि ईडी के कम से कम सात से आठ जवान सुबह करीब साढ़े आठ बजे चटर्जी के नकटला स्थित आवास पर पहुंचे और सुबह 11 बजे तक तलाशी ली और सीआरपीएफ के जवान बाहर पहरा दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि एजेंसी के अधिकारियों की एक अन्य टीम ने कूचबिहार जिले के मेखलीगंज में अधिकारी के घर का दौरा किया और उनके परिवार के सदस्यों से बात की।


Find out more: