राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महासचिव दत्तात्रेय होसबाले द्वारा देश में बढ़ती आय असमानता और बढ़ती गरीबी पर चिंता जताने के एक दिन बाद, कांग्रेस ने सोमवार को राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के विषय पर आरएसएस की जागरूकता को श्रेय दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी द्वारा आयोजित देशव्यापी मार्च भारत जोड़ो यात्रा के प्रभाव पर प्रकाश डाला।

राहुल जी के नेतृत्व में भारत जोड़ी यात्रा का क्या प्रभाव पड़ा? रामदेव नेहरू गांधी परिवार की तारीफ करने लगे। मोहन भागवत मस्जिद मदरसे में जाने लगे। आरएसएस के महासचिव दत्तात्रेय होसबले जी को भी देश में बढ़ती गरीबी, अमीर-गरीब के बीच बढ़ती खाई और बेरोजगारी की चिंता सताने लगी।

उन्होंने कहा कि यात्रा को अभी एक महीना भी नहीं हुआ है और संघ परिवार को देश में महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी की चिंता सताने लगी है। दिग्विजय सिंह ने आरएसएस महासचिव को नसीहत देते हुए कहा, दत्तात्रेय जी, इसे समझें, मोदी जी की नीतियों के कारण देश के 100 बड़े परिवारों की संपत्ति बढ़ रही है और गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों की आय घटती जा रही है। आप मोदी जी से इस विषय पर चर्चा क्यों नहीं करते?

होसाबले द्वारा देश में बढ़ती आय असमानता और बेरोजगारी पर चिंता व्यक्त कहा था कि गरीबी हमारे सामने दानव जैसी चुनौती बन रही है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: