क्रिकेट से अलग हटने के एक साल से अधिक समय बाद, पूर्व बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने खुलासा किया कि वह खेल से क्यों सेवानिवृत्त हुए। युवराज ने कहा कि जब जीवन तेज गति से होता है, तो किसी को एहसास नहीं होता है लेकिन पिछले 2-3 महीनों से घर पर होने के दौरान बहुत सी चीजें पहले ही हो चुकी हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें महसूस हुआ है कि वे चीजों को खींच रहे हैं।

 

 

"जब आप जीवन में तेज गति से होते हैं तो आपको बहुत सी चीजों का एहसास नहीं होता है और अचानक आप जैसे हैं वैसे ही हो गए हैं और मैं यहां 2-3 महीने से घर पर बैठा हूं, जाहिर है कि अलग कारणों से। मुझे एक मंच मिला है जब क्रिकेट मुझे मानसिक रूप से मदद नहीं कर रहा था, मैं हमेशा क्रिकेट खेलना चाहता था लेकिन यह मुझे अच्छी स्थिति में मदद नहीं कर रहा था। मैं खुद को घसीट रहा था और सोच रहा था do मुझे कब रिटायर होना चाहिए, क्या मुझे रिटायर होना चाहिए, क्या मुझे रिटायर नहीं होना चाहिए, क्या मुझे दूसरे सीज़न के लिए खेलना चाहिए, ”गौरव कपूर के साथ हाल ही में चैट के दौरान 38 वर्षीय को याद किया।

 

 

उन्होंने कहा, '' मुझे कुछ समय के लिए खेल की याद आती है लेकिन अधिक बार मैं इसे मिस नहीं करता क्योंकि मैंने इतने सालों तक खेला है। मुझे प्रशंसकों के लिए बहुत सारे संदेश मिलते हैं, इतना प्यार कि मैं वास्तव में धन्य महसूस करता हूं। खेल ने आपको जो सम्मान दिया है, उससे अधिक और यदि आप उस सम्मान से खुश हैं, जो आपने पिछले 20 वर्षों से अर्जित किया है, तो मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का सही समय है। इसलिए, मुझे लगता है कि जिस दिन मैं सेवानिवृत्त हुआ, मैं स्वतंत्र था, यह एक बहुत ही भावुक क्षण था, मैं इसे शब्द में नहीं डाल सकता, लेकिन निश्चित रूप से, मैं इसके बाद खुद को स्वतंत्र महसूस करता हूं, मानसिक रूप से बहुत खुश हूं। मैं कई वर्षों से सोया नहीं था और मैंने वास्तव में अच्छी तरह से सोने की कोशिश की, ”उन्होंने आगे जोड़ा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: