महाराष्ट्र के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने COVID-19 मामलों में लगातार स्पाइक और आगामी त्योहारों के मद्देनजर राज्य में पूर्ण तालाबंदी का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने दिन में एक आभासी बैठक के दौरान राज्य में पूर्ण तालाबंदी का प्रस्ताव रखा। इस मामले पर अंतिम फैसला शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे।

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि उन्होंने दिन में एक आभासी बैठक के दौरान राज्य में पूर्ण तालाबंदी का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि इस मामले पर अंतिम फैसला शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे।

“हर दिन हम 50 से 60 हजार मामलों को देख रहे हैं। हमारे पास आज 5.31 लाख सक्रिय मामले हैं। अगर आपदा इसी तरह जारी रही, तो हमारे पास जल्द ही 10 लाख से अधिक सक्रिय मामले होंगे, ”आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा, ऐसी स्थिति से बचने के लिए राज्य को भीड़ को कम करके ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ना होगा।

“अगर हमें श्रृंखला को तोड़ना है, तो आधी दुकानों और प्रतिष्ठानों को खुला रखना संभव नहीं है। आज हुए आभासी सम्मेलन में, मैंने श्रृंखला को तोड़ने के लिए तीन सप्ताह का सख्त तालाबंदी का सुझाव दिया है, ”मंत्री ने कहा।

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सप्ताहांत में बंद के दौरान भी सब्जी मंडियों में भीड़ देखी जा सकती है। “घरों में सब्जी और किराने का सामान देने का प्रावधान होना चाहिए। मैंने अपनी राय व्यक्त की है। मुझे लगता है कि इस निर्णय को जल्द से जल्द लेने की जरूरत है, ”उन्होंने कहा।

मंत्री ने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री शनिवार को बैठक के दौरान उनकी राय से सहमत होंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: