शुक्रवार (12 अप्रैल) को एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच ईरान अगले दो दिनों के भीतर इजरायल पर हमला कर सकता है और यहूदी देश इसकी तैयारी कर रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक व्यक्ति का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी, जिसे ईरानी नेतृत्व ने जानकारी दी थी। ईरान के साथ सदियों पुरानी प्रतिद्वंद्विता एक नए टकराव की ओर बढ़ रही है, जबकि यहूदी राष्ट्र पहले से ही गाजा में हमास के खिलाफ महीनों से युद्ध कर रहा है, जिसका निकट भविष्य में कोई अंत नहीं दिख रहा है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा उद्धृत किए गए व्यक्ति ने दावा किया कि ईरान अभी भी इज़राइल पर सीधे हमले के राजनीतिक जोखिमों का आकलन कर रहा है।
द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के एक सलाहकार ने कहा, हड़ताल की योजना सर्वोच्च नेता के सामने है और वह अभी भी राजनीतिक जोखिम का आकलन कर रहे हैं।

तनाव में वृद्धि तब हुई जब ईरान ने सीरिया के दमिश्क में अपने वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले का बदला लेने की कसम खाई, जिसमें एक शीर्ष ईरानी जनरल और छह अन्य सैन्य अधिकारियों की जान चली गई।

ईरान ने हमले के लिए इज़राइल को दोषी ठहराया था, हालाँकि, इज़राइल ने हमले में अपना हाथ स्वीकार या इनकार नहीं किया है। इज़रायली युद्धक विमानों ने कथित तौर पर 1 अप्रैल को दमिश्क में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला किया, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। सीरिया की राजधानी में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले में ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स के मोहम्मद रज़ा ज़ाहेदी की मौत हो गई।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: